Latest Solutions

SOLVED ON -

call 9118714169 time 11 to 6 pm

SOLVED ON -

call 9118714169 time 11 to 6 pm

SOLVED ON -

call 9118714169 time 11 to 6 pm

SOLVED ON -

call 9118714169 time 11 to 6 pm

SOLVED ON -

call 8957470328 time 11 to 6 pm

SOLVED ON -

call 9118714169 time 11 to 6 pm

SOLVED ON -

call 9118714169 time 11 to 6 pm

SOLVED ON -

aanaawashayak kary na kare

SOLVED ON -

aanawashyak kary na kare

SOLVED ON -

call 9118714169 time 11 to 6 pm

SOLVED ON - 2022-09-23

पिछले 6 महीने से मैं चौकी, थाना कमिश्नर ऑफिस के चक्कर लगा रही हूं लेकिन मेरी f.i.r. नहीं लिखी जा रही है। मैं बहुत परेशान हूं मेरी कहीं भी कोई सुनवाई नहीं हो रही है।

24 घंटे के अंदर एफ आई आर लिखवा दी गई है जिसकी कॉपी संलग्न है

SOLVED ON - 2022-03-14

रिंद नदी के किनारे भोजपुरा गांव शिवली के पास लगभग 100 साल पुराना वृक्षहै इसे वैज्ञानिकों ने परिजात का वृक्ष घोषित किया है। लेकिन उसकी कोई भी सुरक्षा व्यवस्था नहीं है। इसकी सुरक्षा सुनिश्चित कराये

आपकी समस्या पर कार्रवाई की गई जिस परPRINCIPAL CHIEF CONSERVATOR OF FOREST &HoFF Government of UTTAR PRADESH को इस वृक्ष की सुरक्षा के लिए आदेशित कर दिया है । यथा स्थित आप जांच लें

SOLVED ON - 2022-08-12

MERE GHAR KE BAGAL KE GHAR ME EK MOB TOWER LAGAYA JA RAHA HAI GHAR MANKO KE ANUSARE NHI BANA HAI . TOWER LAGANE SE REDIATION KE SATH BUILDING BHI KAMJOR HONE KI VAJAH SE HANHONI HONE KA DAR HAI .

आपकी समस्या का समाधान हो गया है। टावर हटाने का आदेश पहले हुआ था आज की तिथि में टावर पूरी तरह से आप के बगल वाली बिल्डिंग से हटा दिया गया है।

SOLVED ON - 2022-09-22

MAINE JULY 2020 ME EK FLAT LIYA THA .AUR PMAY KE ANTARGAT SUBSIDY KE LIYE APPLY KIYA THA .2 SAL BEET JANE KE BAAD BHI SUBSIDY NHI MILI HAI . KRIPYA MUJHE SUBSIDY DILANE KA KASHT KRE . KYOKI MAINE HAR JAGAH HELP KE LIYE GAYI . PAR KUCHH NHI HUWA.

AAPKA PMAY KI SUBSIDY KA KARY NHB ME PROCESS KAR DIYA GAYA HAI .KUCHH HI DINO ME SUBSIDY ACCOUT ME CREDIT HO JAYEGI .

SOLVED ON - 2022-08-31

Vivek Sharma seniour auditor Sahkari Samiti avm panchayat AMROHA mere privar ke members ke viruddh jhute case court AMROHA me dakhil karne ke sabandh me.Vivek Sharma ne meri Beti Jitika Sharma preshan Karta h. October 2021 beti , bachao ko chod rakha

AAPKI SIKAYAT PAR KARYWAHI KAR DI GAYI HAI .

SOLVED ON - 2022-09-16

आपका आईडी कार्ड संबंधित सभी विवरण अपडेट कर दिए गए हैं

आपकी यूजर आईडी MSSO202223328 DATE OF BIRTH डालकर पहचान पत्र एवं मनोनयन पत्र डाउनलोड कर ले

SOLVED ON -

SIKAYAT PR KARYWAHI

MANORANI KI SIKAYAT PAR KARYWAHI KI GAYI AUR BETE KO POLICE NE GIRAFTAR KARKE JAIL BHEJ DIYA GAYA .

SOLVED ON - 2022-05-15

पत्नी की मानसिक बीमारी का इलाज कराने, ससुराल वालों का अत्यधिक हस्तक्षेप होने की वजह से हमारे पति पत्नी के बीच में सदैव विवाद की स्थिति बनी रहना, इलाज न करवाने के लिए भड़काना, एवं मुझे प्रताड़ितकरवाना

मानवाधिकार सुरक्षा एवं संरक्षण ऑर्गेनाइजेशन द्वारा करवाई करा कर एक दूसरे की समस्याओं को दूर किया गया तथा साथ ही जल्द फिर एक दूसरे साथ बैठकर सामंजस्य स्थापित करने की बात कही गई। भविष्य में ऐसी स्थितिया नहीं पैदा होगी इसका भी आश्वासन दिया गया।

SOLVED ON - 2021-11-12

मेरे पति के7साल तकरीवा शुगर मिल मैं नौकरी करते रहे 2021में मृत्यु के बाद जब पीएफ का फॉर्म भरा तो मालूम चला सिर्फ 4 महीने पी एफ कटा है जब कंपनी से संपर्क किया गया उन्होंने कुछ भी देने से मना कर दिया।

मानवाधिकार सुरक्षा एवं संरक्षण ऑर्गेनाइजेशन ने कंपनी पर का कार्यवाही कराते हुए लगभग 17.50 लाख रुपए का भुगतान मृतक की पत्नी को कराया । कंपनी पर भारी जुर्माना लगा। दोषी अधिकारियों पर भी कार्रवाई की गई। मृतका की पत्नी की पेंशन भी चालू हो गई है।

SOLVED ON - 2022-04-08

मेरीशादी जिलाबागपत में हुईथी दहेज कब मिलने पर मेरे पति देवर सास और देवरानी प्रताड़ित करने लगी। आज मुझे जान से मारने का प्रयास किया लात घुसा डंडे से मारा मुझे बहुत चोटेंआई हैं। पुलिसकार्रवाई नहीं कर रह

मानवाधिकार सुरक्षा एवं संरक्षण ऑर्गनाइजेशन की कार्रवाई के बाद सास देवर देवरानी गिरफ्तार कर जेल में दिए गए हैं एक देवर की तलाश की जा रही है f.i.r. में धाराएं बढ़ा दी गई है। जल्द ही चार्जशीट लगाई जाएगी।

SOLVED ON - 2022-07-29

मेरे बेटे बहु मुझे बहुत प्रताड़ित करते हैं। मेरे पति भी उनका साथ देते हैं। पति का शुरू से अच्छा नहीं रहा मैं स्कूल में पढ़ा कर बच्चों का पालन पोषण किया आज वही लड़का और बहू बुरी तरह मारते हैं।

मानवाधिकार सुरक्षा एवं संरक्षण ऑर्गेनाइजेशन की कार्रवाई के 13 दिन बाद घर की स्थिति सामान्य हो गई है। शिकायतकर्ता को किसी भी तरह से प्रताड़ित नहीं किया जा रहा है। आज वह आराम से अपने घर में रह रही हैं।

SOLVED ON - 2022-05-29

हम पति-पत्नी में आए दिन झगड़ा होता है। मुझे घर पर प्रताड़ित किया जाता है। ससुराल वाले मुझे बहुत परेशान कर रहे हैं कृपया मेरे ससुराल वालों पर कड़ी कार्रवाई करने का कष्ट करें। मैं बहुत परेशान हूं। पति भी मुझे बहुत मारता पीटता है।

उसी दिन दोनों पक्षों को बैठा कर समझाया गया एक दूसरे से जो समस्याएं थी उनका समाधान कराया गया। भविष्य में इस तरह की घटना दोबारा ना हो इसके लिए एक समझौता पत्र गवाहों के साथ तैयार कराया गया जिसमें पति-पत्नी के भी हस्ताक्षर हैं।

SOLVED ON - 2022-04-26

उज्जवला योजना के अंतर्गत 14 किलो के सिलेंडर के बदले 5 किलो का सिलेंडर दिया गया। 14 केजी का सिलेंडर लेने के लिए तैयार हूं पर अलग से मांग रहा था। कुरारा गैस एजेंसी हमीरपुर उत्तर प्रदेश

मानवाधिकार सुरक्षा एवं संरक्षणऑर्गेनाइजेशन द्वारा तत्काल कार्रवाई करके मात्र 48 घंटे में शिकायतकर्ता को एजेंसी से 14 किलोग्राम गैस का सिलेंडर निशुल्क दिलाया गया।

SOLVED ON - 2022-09-02

तहसील हसवा जनपद फतेहपुर में मेरी जमीन पर मेरे भाई ने ही कब्जा कर रखा है जमीन माननीय पर मुझे जान से मारने की धमकी दे रहा है मैं गांव भी नहीं जा पा रहा हूं महोदय मेरी जमीन दिलाने का कष्ट करें।

मानवाधिकार सुरक्षा एवं संरक्षण ऑर्गेनाइजेशन की कार्यवाही पर लेखपाल कानूनगो मैं तुरंत रिपोर्ट लगाई और एसडीएम महोदय ने जमीन दिलाने का आदेश किया। वीडियो लिंक https://youtu.be/aXxmDbjJVT0

SOLVED ON -

महोदय मेरी पत्नी को गांव की आशा बहू जबरदस्ती नसबंदी कराने के लिए क्षेत्रीय सीएससी में ले गई जान नसबंदी के ऑपरेशन के दौरान उसकी मृत्यु हो गई । यह मृत्यु वहां के डॉक्टरों की लापरवाही की वजह से हुई है।

पीलीभीत के इस मामले में मानवाधिकार सुरक्षा एवं संरक्षण ऑर्गेनाइजेशन ने कारवाही की। चार लाख का कामुआवजा देने की घोषणा हुई। कार्यवाही अभी भी प्रचलित है

SOLVED ON - 2022-08-05

महोदय कल्याणपुर क्षेत्र में अस्पतालों के बीच गंदगी का अंबार लगा हुआ है नगर निगम को कई बार सूचना कर देने के बाद भी कोई भी कूड़ा उठाने नहीं आता। मरीजों में भी संक्रमण का खतरा हमेशा बना रहता है

धनंजय जी द्वारा शिकायत प्राप्त होने के बाद 48 घंटे में नगर निगम की कूडे की गाड़ियो उन्हें पूरा कूड़ा उठाया उसके बाद से निरंतर कूड़ा उठ रहा है। सभी को धनंजय जी की तरह ही जागरूक होना चाहिए।

SOLVED ON - 2022-08-31

पुलिस दीवान जगत नारायण जी नाले में गिरकर मृत्यु हो गई इसका सभी अखबारों में बहुत ही विस्तार से छापा परंतु क्या उनके साथ न्याय हुआ क्या नगर निगम और पुलिस प्रशासन के ऊपर कोई कार्यवाही हुई

मानवाधिकार सुरक्षा एवं संरक्षण ऑर्गेनाइजेशन ने संज्ञान लिया पूरी घटना को मानवाधिकार आयोग नई दिल्ली के सामने प्रस्तुत किया जिस पर मानवाधिकार आयोग ने तत्काल संज्ञान लेते हुए डीजीपी उत्तर प्रदेश और नगर आयुक्त कानपुर नगर को 31अगस्त2022 को नोटिस जारी हुआ

SOLVED ON - 2022-07-30

अवधेश कुमार अवस्थी जी ने बताया कि मेरे बच्चे की टीसी स्कूल वाले नहीं बना रहे हैं और मुझसे 2500 टी सी के मांग रहे हैं इस समस्या का समाधान जल्द से जल्द कराने की कृपा करें

मानवाधिकार सुरक्षा एवं संरक्षण ऑर्गेनाइजेशन उपरोक्त प्रकरण पर कार्रवाई की 30 जुलाई 2022 को स्कूल में बिना किसी पैसे के इनको टीसी उपलब्ध कराई।

SOLVED ON -

कॉलोनी में पिछले चार-पांच साल से सिल्ट का ढेर जमा हुआ था नगर निगम में शिकायत करने के बाद भी कोई कार्यवाही नहीं हो रही थी। गणेश दीक्षित द्वारा संस्था को शिकायत प्राप्त हुई। जिस पर संस्था सबसे कार्रवाई सुनिश्चित की गई

मानवाधिकार सुरक्षा एवं संरक्षण ऑर्गेनाइजेशन की कार्यवाही के बाद4 दिन के अंदर समस्या का समाधान हो गया।

SOLVED ON -

कल्याणपुर रेलवे स्टेशन की पीछे की सड़क की दुर्दशा जहां आम जनमानस प्रतिदिन निकलते हैं लेकिन संबंधित अधिकारी नहीं दे रहे ध्यान कई बार शिकायत करने के बाद भी अधिकारियों ने नहीं सुना। तब शिकायत संस्था के पास आई।

मानवाधिकार सुरक्षा एवं संरक्षण ऑर्गेनाइजेशन में शिकायत आने के बाद मात्र 24 घंटे में उपरोक्त समस्या का समाधान हो गया था। जो अधिकारी महीनों से नहीं सुन रहे थे उन्हें 24 घंटे में ही समस्या का समाधान कर दिया।

SOLVED ON - 2021-11-12

इंदिरा गांधी वन चेतना पार्क और औनाहा शिवली कानपुर देहात पिछले 20 सालों से बदहाली को प्राप्त था 3 अक्टूबर 2021 को मानवाधिकार टीम के निरीक्षण के बाद उसके पुनरुत्थान का कार्य शुरू हो चुका है और आज वह बहुत अच्छी स्थिति में है कार्य अभी भी जारी है।

मानवाधिकार सुरक्षा एवं संरक्षण ऑर्गेनाइजेशन को कानपुर देहात पत्रकार गीतेश अग्निहोत्री ने बताया 95मेंबने इंदिरा गांधी वन चेतना पार्क की दुर्दशा की सूचना दी थी बताया कि क्षेत्रीय लोग कई सालों से धरना प्रदर्शन कर रहे हैं लेकिन प्रशासन नहीं सुन रहा था

SOLVED ON -

SCHOOL FREE T.C DEGA

AAPKI SAMASYA KA SAMADHAN HO CHUKA HAI

SOLVED ON -

पिछले 2 सालों से जाति प्रमाण पत्र के लिए अधिकारियों के चक्कर लगा रहे थे क्योंकि यह बिहार के गौड़ जाति के थे इसलिए उत्तर प्रदेश के अधिकारी उनका प्रमाण पत्र नहीं बना रहे थे। गोंड जाति संगठन इनसे ₹10000 किस कार्य के बदले मांगा था ।ये बहुत परेशान थे।

मानवाधिकार सुरक्षा एवं संरक्षणऑर्गेनाइजेशन में शिकायत आने के बाद संस्थागत कार्रवाई शुरू हुई और मात्र 40 दिन में इनका जाति प्रमाणपत्र बिहार सरकार से प्रमाणित होकर उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा बना दिया गया और इनका कोई भी पैसा खर्च नहीं हुआ।